Unique wedding ( अनोखी शादी )

एक बार लड़की का बाप बड़ी मुश्किल से लड़के से शादी के लिए माना था। लड़की के बाप ने लड़के से कहा - मैं शादी के लिए हाँ तो कर दूँगा। लेकिन मेरी एक शर्त हैं कि शादी की बारात में  बूढ़ा नहीं आना चाहिए। 

लड़के ने कहा- ' ठीक हैं वैसे भी बारात में बूढ़ों का क्या करते हैं। '

लड़के ने घर में सबको कह दिया लड़की का बाप मुश्किल से शादी के लिए तैयार हुआ हैं लेकिन उसकी शर्त है कि बारात  में बूढ़ा नहीं आना चाहिए , इसलिए बारात में बूढ़े नहीं जायेंगे। 

इतना सुनते ही घर में एक बूढ़ा रूठ गया। उसने कहा - मैं तो शादी में जाऊँगा । लड़के बहुत मनाने पर भी बूढ़ा नहीं माना , तब लड़के ने कहा -इनको बारात के सामान के साथ बोरे में भरो तभी मानेगें। अब सभी बूढ़े को गाड़ी  में छुपा कर ले जाने लगे ताकि वहाँ उन्हें पहचान न ले। 
बारात जैसे ही लड़की के घर पहुँची। लड़की का बाप फिर अटक गया उसने फिर शर्त रख दी। मैं अपनी लड़की की शादी तुमसे एक शर्त पर ही करूँगा। 

लड़का बोला -अब कौन सी शर्त हैं ?
लड़की का बाप बोला  - गांव में पीछे नदी हैं इसमें पानी की स्थान पर दूध वहे तब मैं अपनी लड़की  की शादी तुमसे करूँगा। 

लड़का अपने बारातियों को लड़की के बाप की शर्त सुनाता हैं यह सुनकर सभी बाराती कहता हैं यह कैसी शर्त हैं भला नदी में दूध कैसे वह सकता हैं ?
 
बाराती लड़के से कहता हैं - लड़की का बाप तुमसे शादी करवाना ही नहीं चाहता हैं ,इसलिए ऐसे बेतुके शर्त कर रहा हैं चलो बारात वापिस ले चलते हैं। 

बारात वापिस जाने लगी , तभी लोग कहते उस बूढ़े को भी बोरे से निकाल दो बारात तो लोट ही रही हैं बूढ़े को बोरे से बाहर निकाला जाता हैं और लड़की के बाप की शर्त सुनाई जाती हैं। 

शर्त सुनकर बूढ़ा बोलता हैं - अरे इतनी सी बात के लिए बारात वापिस ले जाने की जरुरत नहीं हैं ऐसी बात के लिए बारात थोड़ी लौटती हैं  मेरी सुनो। लड़की के बाप को सन्देश पहुँचाओ कि तुम नदी से पानी खाली करा दो हमने दूध का प्रबंध कर लिया है। 

अब संदेशवाहक लड़की के बाप के पास जाकर कहता हैं यदि आप नदी से पानी खाली करवा दें तो हमने दूध का प्रबंध कर लिया हैं हम दूध की नदी वहा देंगे। 

सन्देश सुनते ही लड़की के बाप को अचरज  हुआ । सन्देश सुनकर लड़की का बाप दंग रह जाता हैं और कहता हैं - ' पक्का पता करो बारात में बूढ़ा व्यक्ति भी आया।'  

इस Story का आशय इतना सा हैं कि बूढ़ों  की महिमा होती हैं बात इतनी सी हैं कुछ बाते Expirience से ही आती हैं आप चाहे कितना ही पढ़ लिख ले लेकिन अनुभव का महत्त्व होता ही हैं। आप कितने ही Oversmart ,Young  हो लेकिन आप सभी Youth लोगो की गति बूढ़ों की मति के आगे फीकी हैं। 

                      अगर आपको हमारी Story अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ भी Share कीजिये और Comment में अवश्य बताये की हमारी Story आपको  कैसी लगी।

धन्यवाद !!!

Post a Comment

0 Comments